A coming-of-age drama starring Ranbir Kapoor and Konkana Sen Sharma, Wake Up Sid follows the journey of a careless rich brat – Sid Mehra who is taught some important lessons of self-dependence and taking up responsibilities by an aspiring writer, Aisha Banerjee. A next-door story of a next-door boy, the simple story and dialogues of Wake Up Sid along with its soulful music and beautiful lyrics was loved by the audiences.
We bring you 8 dialogues from Wake Up Sid that’ll give you important life lessons
1. Goals paane ki khushi tabhi mehsoos hoti hai … Jab usse kisi ke saath share kar sako
2. “Tum karte kya ho vaise?”
“Mein apne dad ke paise kharch karta hoon!”
3. Who cares ki kal kya hoga… As long as we have some fun tonight!
4. Tumhe kabhi laga hai ki apna ghar ho, apna khana khud banao, apne paise khud kamao aur udao, Sab kuchh apna banaya hua ho? Independence, you know what I mean? – Wake Up Sid
5. Just look at me. Haathi ki tarah Moti hoon. Tumne kabhi socha hai mein kaisa feel karti hoon? Roz subah diet pe aati hoon aur shaam tak fail ho jaati hoon. Sirf ek tum hi nahi ho jisse problems hain, alright?
6. Tumhe nahi pata kitna darr lagta hai but you know what, sab theek ho jaega. Bombay aana mera sapna tha. Aur ab yahan hoon toh darr nahi sakti. Itna kuchh karna hai yahan ki darr ke jaye koi jagah hi nahi hogi.
7. Samundar humesha special raha hai na Bombay ke liye? I guess I can see why. Is sheher mein jahan har waqt sab kuchh badalta rehta hai, bas ek samundar hi jo nahi badalta. Humesha yahin rehta hai.
8. Main apne dad ke bagair kya hoon? Meri khud ki pehchan kya hai…Mujhe nahi pata mujhe naukri karni hai. Main janta hoon mujhe kuchh nahi aata, pata nahi mujhe kaun naukri dega. Par ab mujhe kaam karna hai bas.
A refreshing story of ordinary people, Wake Up Sid was received well by the critics as well as audiences. Ayaan Mukherji won the ‘Best Debut Director’ Filmfare for Wake Up Sid.
Which of these dialogues from Wake Up Sid is your favorite?