One of the biggest hits in the history of Bollywood, Dilwale Dulhania Le Jayenge or DDLJ as we commonly call it, is one of the iconic movies the Indian audiences have ever seen. The longest running movie in the history of Indian cinema, this movie and DDLJ dialogues have found its mention in even the speeches of International leaders like Obama and Donald Trump.
Some of the fans have watched this movie even more than 50 times and remember each of its songs, dialogues and scenes. The final train scene of this movie have inspired spoofs, memes and a lot of other kinds of pop-culture content. The winner of 10 Filmfare awards, Dilwale Dulhania Le Jayenge was as critically acclaimed as well as a box office hit.
We bring you the most iconic DDLJ dialogues that redefined love and relationships
1. Raj: Tum mujhse pyaar karti ho?
Simran: Sabse zyada
Raj: Mujhpe bharosa hai?
Simran: Khudse bhi zyada
2. Raj, agar woh tumse pyaar karti hai to woh ek baar palat ke dekhegi… Palat… Palat…
3. Sapne dekho, zaroor dekho….Bas unke poore hone ki shart mat rakho.
4. Bade bade deshon mein aisi choti choti baatein hoti rehti hai, Senorita.
5. Main ek hindustani hoon… Aur main jaanta hoon ki ek hindustani ladki ki izzat kya hoti hai.
6. Jaa, Simran, jaa. Jee le apni zindagi
7. Toh kya hua agar maine jhooth sirf tumhe paane ke liye kaha tha? Toh kya hua agar tumhare chehre ke siva mujhe koi aur chehra dikhayi nahi deta? Toh kya hua agar tumhare naam ke siva mujhe koi aur naam yaad nahi rehta? Toh kya hua agar yeh awara tumhe deewano ki tarah pyar karta hai? Toh kya hua? Pyaar sab kuch toh nahi hota na…
8. Meri maa kaha karti thi, jo shaadi wale ghar me seva karta hai, usko bahut sundar dulhan milti hai
9. Tum apni zindagi ek aise ladke ke saath guzar dogi jisko tum jaanti nahin ho, mili nahin ho, jo tumhari liye bilkul ajnabi hai
10. Aisa pehli baar hua hai satrah Atrah saalon mein, andekha anjaana koi aana laga khayalon mein.
These DDLJ dialogues are undoubtedly the lines that every Bollywood fan has heard over and over again without getting bored or tired. Which one of these is your favorite?